असेंबली के दौरान घर्षण घटाकर आउटपुट बढ़ाता है और पुर्जों का घिसना कम करता है।

इंटरनॅशनल प्रॉडक्ट्स कॉर्पोरेशन (IPC) अस्थायी रबर लुब्रिकंट की अनोखी श्रृंखला प्रस्तुत करते हैं। हमारे P-80® लुब्रिकंट छह अनोखे जल-आधारित सुत्रीकरणों में उपलब्ध है जो भिन्न पृष्ठभागों के अनुकूल उत्कृष्ठ चिकनाई प्रदान करते हैं। इसके अलावा, हमारे सभी लुब्रिकंट पर्यावरण सम्बन्धी दृष्टिकोण से सुरक्षित है।

क्या आपको रबर लुब्रिकंट की आवश्यकता है?

group-p-80

क्या इनमें से कोई असेंबली समस्या आपकी जानी-पहचानी है?

  • ओ-रिंग्ज का घुमना
  • असमान कटाव
  • बेमेल पुर्जे
  • क्षतिग्रस्त पुर्जे
  • क्षतिग्रस्त श्रमिक (दुखती मांसपेशियाँ, फिसलना, तनाव के कारण बारबार चोट आना)

अगर है तो हमारा P-80 अस्थायी रबर लुब्रिकंट निम्न रूप से सहायता कर सकता है:

  • पृष्ठभाग का तनाव कम करके स्थापना बल घटाना,
  • पुर्जों की डिजाइन की फिटिंग सख़्त करना
  • उत्पाद का कार्यप्रदर्शन सुधारना
  • तेजी से असेंबली को संभव बनाकर निर्माण का दर बढ़ाना
  • आवश्यक असेंबली बल को घटाकर श्रमिक की चोटों को घटाना
  • पुर्जों का घिसना कम करना

रबर लुब्रिकंट क्यों इस्तेमाल करें?

पहले से कई अच्छे लुब्रिकंट मौजूद है जैसे पुराना साबुन और पानी, तो फिर आपको विशेष रूप से सुत्रबद्ध रबर लुब्रिकंट की आवश्यकता क्यों पडती है? तथ्य खुद ही अपने बारे में बतायेंगे:

P-80 घोल साबुन और डिटरर्जंट पेट्रोलियम डिस्टिलेट्स
घर्षण कम करते है 70% 30% 30% 60%
विशेषताएँ बेहतर अस्थायी चिकनाई प्रदान करता है, पर्यावरण अनुकूल है, श्रमिकों के लिए सुरक्षित है और कई सारे बायोडिग्रेडेबल सुत्रों में प्रस्तुत है। कम चिकनाई मिलती है, अधिक VOCs मौजूद है, ज्वलनशिल भी हो सकता है और संभावित स्वास्थ्य जोखिम भी है। असंगत, सामान्य चिकनाई मिलती है और गीला होने पर प्रतिक्रिया भी हो सकती है चिकनाई मिलती है लेकिन अक्सर सामग्रीयों के साथ अनुकूल नहीं होते, भारी मात्रा में अवशिष्ट छोड़ते हैं और चिकनाई नहीं रहती

इसके अलावा, हमारे P-80® रबर लुब्रिकंट की अस्थायी प्रवृत्ति उसकी अपनी अलग श्रेणी बनाती है क्योंकि यह लुब्रिकंट सूखने के बाद प्रतिक्रियात्मक नहीं होता और बाहरी रबर को नहीं सूखाता।

लुब्रिकंट की हमारी श्रृंखला

हमारे सभी P-80 लुब्रिकंट पर्यावरण अनुकूल है, गैर-हानिकारक और अ-ज्वलनशील है, जो उन्हें श्रमिकों तथा ज़्यादातर प्लास्टिक, रबर और धातुओं के लिए सुरक्षित बनाता है। P-80® चार इस्तेमाल के लिए तैयार औद्योगिक सुत्रिकरणों में उपलब्ध है और साथ ही दो विशिष्ट सुत्रिकरण भी उपलब्ध है जो NSF के साथ H1 लुब्रिकंट के तौर पर पंजीकृत है और आकस्मिक खाद्य पदार्थों से संपर्क के लिए स्वीकृत है।

    • P-80® इमल्शन अस्थायी रबर असेंबली लुब्रिकंट : सिंथेटिक इस्टर्स और पानी का बायोडिग्रेडेबल मिश्रण। घर्षण को बड़ी हद तक कम करने के लिए P-80® इमल्शन चिकनाई की एक पतली परत प्रदान करता है। सामान्य इस्तेमाल में से कुछ पुर्जे है सिल, बुशिंग, ओ-रिंग्ज, ग्रोमेट्स और
    • P-80® ग्रिप-इट तुरंत-सूखनेवाला अस्थायी रबर असेंबली लुब्रिकंट: यह एक तुरंत-सूखनेवाला, जल-आधारित सरफॅक्टंट मिश्रण है जो चिपचिपा होने पर सूख जाता है जिससे पुर्जों को अपने स्थान पर टिके रहने में मदद मिलती है। P-80® ग्रिप-इट प्रेशर-टेस्टेट नलियों और फोम ग्रिप पर इस्तेमाल के लिए बढ़िया है।
    • P-80® रेडिल्युब अस्थायी रबर असेंबली लुब्रिकंट: यह एक बायोडिग्रेडेबल, कम अपशिष्ट छोडनेवाला लुब्रिकंट है जिसे बिना छेदों के और परतदार रबर के पृष्ठभागों पर इस्तेमाल के लिए बनाया गया है। P-80® रेडिल्युब पूरी तरह से जल्द सूखता है।
    • P-80® थिक्स अस्थायी रबर लुब्रिकंट घोल: यह एक बायोडिग्रेडेबल, न टपकने वाला थिक्सोट्रोपिक घोल है जो उपरी और सीधे असेंबली कार्यों के लिए उपयुक्त है। P-80® थिक्स का मिश्रण P-80® इमल्शन जैसा ही है।
    • P-80® इमल्शन IFC अस्थायी रबर असेंबली लुब्रिकंट और P-80® थिक्स IFC अस्थायी रबर लुब्रिकंट जेल: यह P-80® इमल्शन और P-80® थिक्स के समान चिकनाई विशेषताएँ प्रदान करता है, लेकिन इसे ख़ासतौर पर आकस्मिक रूप से खाद्य पदार्थों के संपर्क में आनेवाले पुर्जों एवं उपकरणों के लिए बनाया गया है। आम इस्तेमाल में शामिल है उपकरणों, पंप और खाद्य प्रस्कंकरण उपकरणों की असेंबली। इन दोनों P-80® IFC लुब्रिकंट को NSF द्वारा USDA H1 उपकरणों में इस्तेमाल के लिए प्रमाणित किया गया है और यह FDA विनियमन 21 CFR 178.3570 को पूरा करते हैं।

IPC का अंतर

ऐसा नहीं है कि केवल हमारी अस्थायी रबर लुब्रिकंट की श्रृंखला ही हमारी अलग पहचान बनाती है — बल्कि हमारी सेवा भी हमें अलग पहचान दिलाती है। IPC में हम हमारे ग्राहकों को एक परिवार की तरह महसूस कराने के लिए प्रयासरत रहते हैं और इसका अर्थ है हम ऐसा रिश्ता बनाते हैं जिसमें आप आश्वस्त हो यह सुनिश्चित होता है। इसलिए, हम अपने सभी ग्राहकों को निम्न लाभ प्रस्तुत करते हैं:

मुफ़्त नमूने

खरीदने से पहले आप हमारे लुब्रिकंट की शक्ति खुद देख सकते हैं। IPC अपने सभी लुब्रिकंट के मुफ़्त नमूने प्रस्तुत करती है।

तकनीकी सहायता
अगर आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के सबसे बेहतर लुब्रिकंट के बारे में सुनिश्चित ना हो या ऐसी जटिल असेंबली स्थितियों में फंसे हो जिसमें प्रत्यक्ष रूप से प्रक्रिया का विकास करना आवश्यक हो तब IPC पूरक रूप से अपनी ऑनसाइट प्रयोगशाला के द्वारा या कार्यस्थल को भेंट देकर तकनीकी सहायता प्रस्तुत करती है ताकि आप उचित तरीके से अपनी समस्याओं का समाधान करें। इस सहायता में शामिल है:

  • सामग्री की अनुकूलता का परीक्षण
  • प्रविष्टि बल माप का परीक्षण
  • वन-ऑन-वन प्रोटोकॉल का विकास
  • उत्पाद की 100% खोज करने की क्षमता

उत्कृष्ठ और प्रतिक्रियात्मक ग्राहक सेवा

उत्पाद के लिए अभिप्राय देना है? उद्यम के मानकों का निरंतर विकास होने से नई माँगो की पहचान करना है? कुछ ग़लत हुआ है? जो भी कुछ हुआ हो, हम चाहते हैं कि हमारे ग्राहक बातचीत का रास्ता खुला रखें। इसके बदले में हम तुरंत प्रतिक्रिया देने का वादा करते हैं।